अमीरों की 5 आदतों की नकल करके करोड़पति बन गया ये शख्स, आज बन चुका है अरबपति, खुद चलकर आता बिजनेस

नई दिल्ली. जब हम बड़े हो रहे होते हैं, पढ़ाई और नौकरी के लिए घर से निकलते हुए सपने देखते हैं कि एक दिन करोड़पति बनकर घर लौटेंगे. इसी तरह का सपना अमेरिका के अटलांटा का अपना घर छोड़कर न्यूयॉर्क जाते हुए 22 साल के एक लड़के ने देखा था. उसके पास न कोई ऐसा कनेक्शन था जो पैसे कमाने में उसकी मदद कर पाता, नही उसके पास कोई ऐसा छुपा खजाना था जिससे उसे पैसे कमाने में मदद मिल पाती.

उस शख्स का नाम एलन कोरे है. एलन कोरे पॉडकास्टर हैं, ब्लॉगर हैं और रियल एस्टेट आंत्रप्रेन्योर हैं. एलन ने हाल ही में CNBC में एक आर्टिकल लिखकर बताया है कि कैसे उन्होंने अमीर लोगों की आदतों की नकल करके अपना पहला मिलियन डॉलर कमाया था. एक मिलियन डॉलर में लगभग 8 करोड़ रुपये होते हैं.

आर्टिकल में एलन ने लिखा है कि अमीर बनने के लिए उन्होंने अपने बचपन के बास्केटबॉल कोचेस से प्रेरणा ली, दोनों के पास अलग-अलग बिजनेस थे. आज के टाइम पर एलन के पास करीब 14 मिलियन डॉलर यानी करीब 116 करोड़ की संपत्ति है. एलन ने बताया है कि अपना पहला मिलियन कमाने के लिए उन्होंने अमीर लोगों की कौन-कौन सी आदतें अपनाईं.

एलन लिखते हैं उन्होंने अपने कोचेस को ट्रैक सूट के अलावा कभी कुछ पहने नहीं देखा. वो अपने खुद के बॉस थे तो जो मन करता था पहनते थे. वो लिखते हैं, “मेरे कोच की आज़ादख्याली और जिंदगी को लेकर ऑथेंटिक अप्रोच ने मुझे एक ब्लू प्रिंट दिया. मैं इस पर अपना समय और ऊर्जा नहीं लगाता कि कोई चीज़ बाहर से कैसे दिख रही है, मैं काम के बाद अपनी क्वालिटी ऑफ लाइफ पर इनवेस्ट करता हूं. मुझे अभी भी टाई बांधनी नहीं आती.”

इस पर एलन लिखते हैं कि बास्केटबॉल खेलने के दौरान उनके शॉट्स टीम में सबसे खराब होते थे, लेकिन उनका डिफेंस अच्छा था. तो कोच उन्हें डिफेंस के लिए और बेहतर कोचिंग देते थे. वो लिखते हैं कि इससे उन्हें समझ में आया कि हमें अपनी ताकत पर फोकस करना चाहिए और ये भी सीख मिली कि हर किसी में कोई न कोई कमी होती है. वो लिखते हैं, “मैंने वो किया जो मुझे आता था,मैंने ऑफ मार्केट घर लेने शुरू किए, जिन्हें उनके ओनर्स खुशी-खुशी बेच रहे थे, न कि वो घर जिन्हें हर कोई खरीदना चाह रहा था. एक डील से कई डील मिलते गए.”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper