कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की हत्या

दक्षिण कन्नड़ । कर्नाटक के तटीय जिले दक्षिण कन्नड़ में भाजपा युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी है। विरोध के रूप में, हिंदू संगठनों ने बुधवार को जिले के पुत्तूर, सुलिया और कदबा तालुकों में बंद का आह्वान किया है। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिले और तटीय क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कार्यकर्ताओं द्वारा आरोप लगाया गया है कि हत्या अल्पसंख्यक समुदाय के बदमाशों द्वारा की गई हत्या का बदला है, इस घटना ने एक सांप्रदायिक मोड़ ले लिया है।इस बीच, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया में पार्टी कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेतरू की हत्या की कड़ी निंदा की है।

उन्होंने कहा, “इस क्रूर कृत्य को अंजाम देने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा। प्रवीण की आत्मा को शांति मिले। भगवान उनके परिवार को यह नुकसान सहने की शक्ति दें।” भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य और सुलिया निवासी इकतीस वर्षीय प्रवीण कुमार नेतरू की मंगलवार रात हत्या कर दी गई। बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों ने उन पर तलवारों से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए।

हालांकि प्रवीण को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गर्दन में गहरी चोट लगने के कारण उसने दम तोड़ दिया। हिंदू कार्यकर्ता दावा कर रहे हैं कि प्रवीण को चार दिन पहले अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक की हत्या की घटना का बदला लेने के लिए निशाना बनाया गया था।

सोशल मीडिया पोस्ट में बदला लेने की अपीलों की भरमार थी और पुलिस इसे बदला लेने की हत्या होने का संदेह कर रही है। घटना के तुरंत बाद भाजपा युवा मोर्चा के सदस्यों ने अस्पताल के सामने धरना दिया और मांग की कि मंगलवार की रात डिप्टी कलेक्टर घटनास्थल का दौरा करें। उन्होंने पुत्तूर से बेल्लारे तक शव के साथ जुलूस निकालने का फैसला किया है। बेल्लारे पुलिस ने मामला दर्ज कर दोषियों को पकड़ने के लिए 4 विशेष टीमों का गठन किया है। आगे की जांच जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper