गणेश उत्सव के बीच अमित शाह मुंबई पहुंचे, बीएमसी चुनावों को लेकर करेंगे अहम बैठक!

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार देर रात मुंबई दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान अमित शाह भाजपा नेताओं की बैठक समेत ‘लालबाग के राजा’ गणपति के दर्शन भी करेंगे। वह आने वाले बीएमसी चुनावों की तैयारियों की समीक्षा भी कर सकते हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर अमित शाह का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने स्वागत किया। बताया जा रहा है कि शाह सोमवार को प्रसिद्ध लालबाग के राजा गणपति का दर्शन करेंगे। इसके अलावा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के घर पर भाजपा नेताओं के साथ एक बैठक भी करने वाले हैं। यह जानकारी भाजपा की तरफ से साझा की गई है।

अमित शाह एकनाथ शिंदे के घर भी जाएंगे। वहीं पवई स्थित ए.एम. नायक स्कूल का उद्घाटन करेंगे। महाराष्ट्र में शिंदे और फड़णवीस की सरकार बनने के बाद अमित शाह का यह पहला मुंबई दौरा है। माना जा रहा है कि अमित शाह आने वाले बीएमसी चुनावों में उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना को सत्ता से उखाड़ फेंकने की रणनीति पर स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि बृहन्मुंबई महानगरपालिक (बीएमसी) के चुनाव सितंबर के अंत या अक्टूबर में होने की संभावना है। फिलहाल बीएमसी में कई सालों से उद्धव ठाकरे की शिवसेना काबिज है। यही वजह है कि अमित शाह के इस दौरे पर सबकी निगाहें बनी हुई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper