जम्मू में पाक सीमा के पास ड्रोन के टिफिन बॉक्स में मिले 3 आईईडी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास जम्मू के कनाचक इलाके में एक ड्रोन से एक टिफिन बॉक्स में रखे 3 मैग्नेटिक आईईडी बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया गया। अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। तीन आईईडी को तीन अलग-अलग समय पर सेट किया गया था।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को सबसे पहले आईईडी का पता लगाया। पुलिस ने कहा, “कल रात बीएसएफ ने कनाचक इलाके में ड्रोन गतिविधि देखी और ड्रोन की ओर कुछ गोलियां चलाईं। तुरंत एक पुलिस दल को तैनात किया गया और उन्होंने सामान्य क्षेत्र में ड्रोन विरोधी एसओपी का पालन किया।”

रात करीब 11 बजे कनाचक के दयारान इलाके में पुलिस दल ने ड्रोन गतिविधि को देखा और उस पर फिर से फायरिंग की। पुलिस ने कहा, “ड्रोन से जुड़े पेलोड को नीचे लाया गया। हालांकि, ड्रोन नहीं गिराया जा सका।” उन्होंने बताया, “पेलोड में बच्चों के टिफिन बॉक्स के अंदर तीन चुंबकीय आईईडी पैक किए गए थे, जिसमें टाइमर 3 घंटे, 8 घंटे आदि के अलग-अलग समय पर सेट थे।”

उन्होंने आगे बताया, “आईईडी को नियंत्रित विस्फोट के माध्यम से निष्क्रिय कर दिया गया है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper