जहांगीरपुरी हिंसा मामला – दिल्ली पुलिस जल्द दाखिल करेगी आरोप पत्र

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा जहांगीरपुरी हिंसा मामले में जल्द आरोपपत्र दाखिल कर सकती है। यह जानकारी सूत्रों ने गुरुवार को दी। दिल्ली पुलिस ने अब तक 37 लोगों को गिरफ्तार किया है और चार्जशीट में साजिशकर्ताओं के नाम का जिक्र है। जांच से जुड़े सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि आरोपपत्र 2000 पेजों से अधिक का होगा, जिसमें तीन लोगों को मुख्य आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

सूत्र ने कहा, “तारबेज, इरशफिल और मोहम्मद अंसार मुख्य आरोपी हैं। इरशफिल मामले में फरार चल रहा है, जिसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। हम इन आरोपियों को रोहिणी कोर्ट में पेश करेंगे।” चार्जशीट 27 आर्म्स एक्ट के साथ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 186, 353, 332, 323, 427, 436, 307, 120बी के तहत दायर की जाएगी।

अभियोजन पक्ष के मामले को साबित करने के लिए दिल्ली पुलिस वीडियो साक्ष्य पेश करेगी। बता दें, 16 अप्रैल को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के लोगों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी। हिंसा में कम से कम आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हुआ था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper