उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में राजस्व/कर करेत्तर राजस्व कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली, 14 अक्टूबर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में राजस्व/कर करेत्तर राजस्व कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक कल विकास भवन सभागार में संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के कार्यों, वाणिज्यकर, परिवहन विभाग, औसत वसूली आदि की समीक्षा की और विद्युत विभाग को निर्देश दिये कि विद्युत वसूली को बढ़ाया जाये। उन्होंने औसत वसूली में फरीदपुर की प्रगति कम पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये तहसीलदार फरीदपुर को निर्देश दिये कि वसूली की प्रगति को बढ़ाया जाये। उन्होंने बडे बकायदारों की समीक्षा करते हुये सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नोटिस देकर वसूली की जाये।
जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कर वसूली की प्रगति को बढ़ाया जाये और निवास, आय व जाति प्रमाण पत्र आदि के कार्यों को ससमय से पूर्ण किया जाए। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी पटल की कोई भी पत्रावलियों को पेंडिंग में ना रखा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि धारा-24 व धारा-80 के जो भी मामले हैं उनका निस्तारण शीघ्र किया जाए और यह भी निर्देश दिए कि जो वाद पुराने हैं उनका शीघ्र ही निस्तारण किया जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) संतोष बहादुर सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper