खेल

तीरंदाजी में आया सिल्वर, भारत के 90 मेडल हुए पूरे

नई दिल्ली: 19वें एशियन गेम्स के 13वें दिन भारत की झोली में अभी तक दो मेडल आए हैं। वुमेंस रिकर्व तीरंदाजी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। अंकिता भकत, भजन कौर और सिमरनजीत कौर ने वियतनाम के खिलाफ 6-2 से जीत दर्ज कर मेडल अपने नाम किया। वहीं बैडमिंटन सिंगल्स में प्रणॉय एचएस को सेमीफाइनल में हारकर ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा। इसी के साथ भारत के खाते में अब 21 गोल्ड, 33 सिल्वर और 36 ब्रॉन्ज मेडल समेत कुल 90 पदक हो गए हैं। इसके अलावा वुमेंस कबड्डी टीम और मेंस क्रिकेट टीम ने फाइनल में जगह बनाकर कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। रेस्लिंग में भी भारतीय पहलवानों द्वारा शानदार प्रदर्शन जारी है।

कुल मेडल: 90| गोल्ड- 21, सिल्वर-33, ब्रॉन्ज 36

ब्रॉन्ज- वुमेंस रिकर्व तीरंदाजी (अंकिता भकत, भजन कौर और सिमरनजीत कौर)

ब्रॉन्ज- मेंस सिंगल्स बैडमिंटन (प्रणॉय एचएस)

ब्रॉन्ज- सेपक टकरा

सिल्वर- इंडिया मेंस रिकर्व तीरंदाजी टीम

भारत की तीरंदाजी पुरुष रिकर्व टीम फाइनल में दक्षिण कोरिया से हारी। तीरंदाजी में रजत पदक मिलने के साथ ही भारत ने एशियाई खेलों में 90 पदक जीत लिए हैं। 100 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए भारत को सिर्फ 10 मेडल और चाहिए।

इंडिया मेंस रिकर्व टीम को फाइनल में साउथ कोरिया से हार मिली है। भारतीय मेंस रिकर्व टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा है।

इंडिया मेंस रिकर्व टीम का गोल्ड मेडल मैच साउथ कोरिया से दो सेट के बाद 3-1 से पिछड़ते हुए। क्या भारत यहां से कमाल कर पाएगा या सिल्वर मेडल से संतोष करना होगा।

इंडिया मेंस रिकर्व टीम का गोल्ड मेडल मैच साउथ कोरिया से जारी है। क्या सोने के तमगे पर निशाना लगा पाएंगे अतनु दास, धीरज बोम्मदेवरा और तुषार शेल्के।

वुमेंस सेपक टकरा वुमेंस रेगु सेमीफाइनल में भारत को थाईलैंड से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारत ने इस गेम में एतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

भारतीय कबड्डी टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 61-14 से रौंदते हुए फाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ भारत का कम से कम सिल्वर मेडल कन्फर्म हो गया है।

इंडिया मेंस रिकर्व टीम ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 5-2 से हराकर फाइनल का टिकट कटाया। अतनु दास, धीरज बोम्मदेवरा और तुषार शेल्के की इस जीत के साथ भारत का तीरंदाजी में एक और सिल्वर मेडल कन्फर्म हो गया है।

इंडिया मेंस रिकर्व टीम ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश पर 4-2 की बढ़त बना ली है। भारत जीत के बेहद करीब है।
दूसरे हाफ में भारत मेंस कबड्डी टीम ने अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया है। फिलहाल भारत 42-8 से लीड कर रहा है। पाकिस्तान बुरी तरह सेमीफाइनल में पिछड़ रहा है।

इंडिया मेंस रिकर्व टीम ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शुरुआत की। अतनु दास, धीरज बोम्मदेवरा और तुषार शेल्के ने पहला सेट 58-51 से जीतकर 2-0 बढ़त बना ली है।
कबड्डी सेमीफाइनल में भारत ने पहले हाफ के बाद पाकिस्तान पर 30-5 की बड़ी बढ़त बना रही है। भारत की स्थिति काफी मजबूत है।

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान कबड्डी सेमीफाइनल शुरू हो चुका है। देखें भारत की लाइन अप-

भारत: नितेश कुमार, परवेश, सुरजीत, विशाल भारद्वाज, नवीन कुमार, पवन कुमार सहरावत (कप्तान), असलम मुस्तफा इनामदार

पाकिस्तान: मुदस्सर अली, आदिल हुसैन, अखलाक अहमद, मुजम्मिल जफर, उमैर खान, वकार अली, इकबाल मजहर, मुहम्मद इमरान (कप्तान)

मेंस रिकर्व तीरंदाजी टीम सेमीफाइनल में पहुंची। मंगोलिया को उन्होंने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 5-4 से हराया।
बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स सेमीफाइनल में प्रणाय को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पहला सेट 16-21 से हारने के बाद दूसरा सेट उन्होंने 9-21 से गंवाया। चीन के ली शिफेंग ने इसी के साथ फाइनल में जगह बनाई वहीं प्रणॉय को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा।

16-21 से पहला सेट हारे प्रणॉय। 11-10 की बढ़त के बावजूद पहले सेट के दूसरे हाफ में भारतीय शटलर का निराशाजनक प्रदर्शन रहा। दूसरे सेट में प्रणॉय से बेहतर वापसी की उम्मीद रहेगी।

बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स सेमीफाइनल में एचएस प्रणय का मुकाबला चीन के ली शिफेंग से जारी है। पहले सेट में भारतीय शटलर ने 11-10 की बढ़त बनाई हुई है।

बजरंग पुनिया मेंस फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में ईरान के अमौजादखाली रहमान से 8-1 से हारे। अभी तक कोई भी भारतीय पहलवान फाइनल में जगह नहीं बना पाया है। अमन और सोनम की तरह बजरंग भी अब ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper