धन-पैसा-संपत्ति और करियर में सफलता पाने के लिए आज ही लगाएं ये Plant, खूब मिलेगी तरक्की!

 

Vastu Tips, Lucky Plants For Home: पेड़-पौधों की हरियाली हर किसी को पसंद होती है। ज्यादातर लोग अपने घरों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए पेड़-पौधे लगाते हैं। कहते हैं घर में पेड़ लगाने से लोग हमेशा स्‍वस्‍थ रहते हैं। इतना ही नहीं पेड़ – पौधे लगाने से घर की खूबसूरती और भी अधिक बढ़ जाती है। वास्तु की मानें तो पेड़-पौधे घर के वातावरण को ही शुद्ध करने के साथ जीवन में खुशहाली भी लाते हैं। ऐसा ही एक प्लांट है स्नेक प्लांट, जिसे लगाने के बाद आपके घर में कभी भी धन – धान्य की कमी नहीं होती है। वास्तु की मानें तो इसे घर में लगाने से लोगों की तरक्की भी होने लगती है।

स्नेक प्लांट लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

वास्तु के अनुसार, स्नेक प्लांट को गलती से भी किसी टेबर या अन्य सतह पर न लगाएं। इस पौधे को आप अपने घर के अंदर लगा सकते हैं। लेकिन, इस बात का जरा ध्यान रखें की बाकी इनडोर प्लांट से यह घिरा हुआ नहीं होना चाहिए। क्योंकि अगर ये प्लांट बाकी पौधों से घिरा हुआ है तो आपके घर में सकारात्मकता नहीं बल्कि नकारात्मकता ऊर्जा का संचार होना शुरू हो जायेगा।

बिजनेस और जॉब में मिलती है सफलता

वास्तु की मानें तो स्नेक प्लांट घर में लगाने के बाद सुख-समृद्धि आनी शुरू हो जाती है। इसे वास्तु में बहुत ही शुभ माना गया है। अगर आप इसे घर में स्थित स्टडी रूम में रखते हैं तो आपके तरक्की के रस्ते खुल जायेंगे। इस प्लांट को लगाने के बाद आपको इधर – उधर भटकने की जरुरत नहीं होगी। लेकिन इसके साथ ही आपको मेहनत करने से पीछे नहीं हटना होगा। क्योंकि बिना मेहनत के हमें कुछ हासिल नहीं होता है।

सही दिशा में लगाएं स्नेक प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, स्नेक प्लांट को आप बाथरूम और बेडरूम में भी रख सकते हैं। लिविंग रुम में आप इसे ऐसी जगह पर रखें जहां से लोगों की नजर इस प्लांट पर सीधे पड़े।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper