प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं का होगा कम्प्यूटराइजेशन

भोपाल: सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा है कि कार्य में पारदर्शिता बढ़ाने के लिये प्रदेश की सभी प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं (पैक्स), का कम्प्यूटराइजेशन किया जायेगा। सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया आज मंत्रालय में विभागीय समीक्षा कर रहे थे।

सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में 4 हजार 534 पैक्स हैं। उन्होंने विशेष अभियान चला कर सभी पैक्स का समय पर ऑडिट करने के निर्देश भी दिये।

मंत्री डॉ. भदौरिया ने पैक्स को प्रभावी बनाने के लिये रणनीति तैयार करने की बात कही। पैक्स में माइक्रो एटीएम की स्थापना, पात्र किसानों को क्रेडिट कार्ड देने और लोक सेवा अधिनियम में विभाग की 8 नई सेवाओं को शामिल किये जाने सहित अन्य विषयों पर भी समीक्षा की गई। प्रमुख सचिव सहकारिता के.सी. गुप्ता, आयुक्त सहकारिता संजय गुप्ता और अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper