प्लेटफॉर्म भी सुरक्षित नहीं! दर्दनाक हादसे में चढ़ गई ट्रेन, 3 लोगों की कुचलकर मौत

भुवनेश्वर: ओडिशा के जाजपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही एक महिला सहित कम से कम तीन लोगों की दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एक तेज रफ्तार मालगाड़ी स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। इस घटना में ट्रेन के 8 से ज्यादा डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। घटना सुबह की बताई जा रही है। इस हादसे में एक बच्चा समेत दो अन्य गभीर रुप से घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बोगी के नीचे अन्य लोगों के भी फंसे होने की आशंका है। इसलिए मौके पर बड़ा बचाव अभियान चल रहा है।

जाजपुर के पुलिस अधीक्षक राहुल पीआर ने कहा कि बड़ी संख्या में यात्री कोरेई स्टेशन पर बलौर-भुवनेश्वर डीएमयू में सवार होने का इंतजार कर रहे थे, तभी वहां से गुजर रही एक तेज रफ्तार मालगाड़ी अचानक पटरी से उतर गई और उसके कई डिब्बे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गए, जिसने इंतजार कर रहे लोगों को कुचल दिया।

उन्होंने कहा, “दुर्घटना में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और एक बच्चे सहित दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हमें आशंका है कि बोगियों के नीचे कई अन्य लोग फंसे हो सकते हैं। एक बड़ा बचाव अभियान शुरू हो गया है।” हादसा सुबह 6.44 बजे हुआ। अधिकारियों ने कहा कि हालांकि मालगाड़ियों को स्टेशनों से गुजरते समय धीमा होना चाहिए था, लेकिन इसकी गति अधिक थी। एक अधिकारी ने कहा, “दुर्घटना इतनी भीषण थी कि कुछ वैगन स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भी चढ़ गए, जिससे वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।” स्टेशन भवन का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी निराकार दास ने कहा कि बचाव अभियान में तेजी लाने के लिए खुर्दा रोड डिवीजन के डिवीजनल मैनेजर की अगुवाई वाली एक टीम सहित दो टीमों को मौके पर भेजा गया है। उन्होंने कहा, “घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने और जिम्मेदारी तय करने के लिए बाद में जांच की जाएगी।”

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper