बिजनेस

फेसबुक, गूगल और अमेजन के बाद अब इस कंपनी ने तीन हजार लोगों को निकाला, जानें कारण

 


नई दिल्ली. फेसबुक, गूगल, अमेजन और अन्य टेक कंपनियों ने पिछले कुछ महीनों में हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। वोडाफोन और ट्विटर जैसी कंपनियों ने भी बड़े पैमाने पर नौकरियों में कटौती की है। लेकिन, छंटनी का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है क्योंकि हर हफ्ते किसी ना किसी कंपनी से छंटनी की खबर आती रहती है। बिजनेस इनसाइडर की ओर से साझा किए गए विवरण के अनुसार, ओरेकल ने भी 3,000 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया है।

सूत्र ने यह भी बताया कि ओरेकल ने जारी वेतन वृद्धि या पदोन्नति पर भी रोक लगा दी है। इसके अलावा, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को यह भी सूचित किया है कि उन्हें पूरे साल समान शर्तों में कुछ भी उम्मीद नहीं करनी चाहिए। फर्म ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह कठिन समय से गुजर रही है इसलिए लागत में कटौती के कई उपाय कर रही है। कंपनी के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार सूत्रों ने दावा किया है कि विपणन, इंजीनियरिंग, लेखा, कानूनी और उत्पाद सहित कई टीमों में छंटनी की गई है। अब तक, ओरेकल ने अभी तक आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है कि उसने छंटनी की है या नहीं, लेकिन सूत्रों का दावा है कि इस मामले से अवगत कर्मचारियों ने छंटनी की बात स्वीकारी है। फिलहाल, इस बात की जानकारी नहीं है कि नौकरी के नुकसान की भरपाई के लिए प्रभावित कर्मचारियों को कितना भुगतान किया जा रहा है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper