‘बम-बम भोले, जय बाबा बर्फानी’ जयकारों के साथ अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना, LG ने दिखाई हरी झंडी

जम्मू-कश्मीर में केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तीर्थयात्रियों का पहला जत्था शुक्रवार को भगवती नगर आधार शिविर से ‘श्री अमरनाथ यात्रा’ के लिए रवाना हो गया। केन्द्रशासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भक्तों में भगवान शिव के दर्शनों का उत्साह देखने को मिला। बम-बम भोले और जय बाबा बर्फानी के जयकारों के साथ श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को रवाना किया गया।

बाबा अमरनाथ की 62 दिवसीय लंबी तीर्थयात्रा 1 जुलाई से शुरू हो रही है और 30 अगस्त को संपन्न होगी। तीर्थयात्रियों ने गुरुवार को ही यात्रा के लिए आधार शिविर पर पहुंचना शुरू कर दिया था। इस बीच जिले के कुछ क्षेत्रों में स्थापित विभिन्न केंद्रों पर तीर्थयात्रियों के लिए तत्काल पंजीकरण भी शुरू हो गया है। यात्रा के लिए अब तक तीन लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper