बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Singh Bagga) को पंजाब पुलिस ने उनके खिलाफ दर्ज एक मामले के सिलसिले में शुक्रवार को उनके पश्चिमी दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया है। जबकि दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं, पंजाब पुलिस की ओर से भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153-ए (दो समुदायों के बीच तनाव पैदा करना) 505 (अफवाहें फैलाना) और 506 (धमकी देना) के तहत मामला दर्ज किया था। इससे पहले भी, पंजाब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी आई थी, लेकिन बग्गा के घर पर नहीं होने के कारण उन्हें कामयाबी हासिल नहीं हुई।

उन्हें मोहाली ले जाया जा रहा है। उनकी नजरबंदी के तुरंत बाद, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कार्रवाई के लिए पंजाब पुलिस की आलोचना की। पार्टी के एक अन्य नेता नवीन जिंदल ने आम आदमी पार्टी पर पुलिस का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया, जबकि प्रवीण शंकर कपूर ने इसे ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ करार दिया।

भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर कपिल मिश्रा ने कहा, “तजिंदर बग्गा (Tajinder Singh Bagga) को पंजाब पुलिस के 50 जवान घर से गिरफ्तार करके ले गए। तजिंदरपाल सिंह बग्गा एक सच्चा सरदार है उसे ऐसी हरकतों से ना डराया जा सकता है, ना कमजोर किया जा सकता, एक सच्चे सरदार से इतना डर क्यों?” वहीं, भाजपा प्रवक्ता प्रशांत उमराव ने ट्वीट कर कहा, “भाजपा नेता तजिंदरपाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने उनके दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया है।

पंजाब पुलिस के 50 जवान उनके घर आए और स्थानीय पुलिस को बताए बिना एक आतंकवादी की तरह बग्गा को गिरफ्तार कर ले गए।” बग्गा की गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी और पंजाब की भगवंत मान सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper