बेटी को ससुराल के लिए बुधवार के दिन क्यों नहीं किया जाता है विदा, नहीं करने चाहिए ये काम

नई दिल्ली: हिन्दू धर्म में बुधवार के दिन प्रथम पूजनीय गणेश का दिन माना जाता है जो विघ्नहर्ता और मंगलकारक होते है। घर मे किसी भी शुभ काम को करने से पहले गणपति जी को निमत्रंण दिया जाता है। पर इन सबके बावजूद क्या आपको एक विशेष बात यह भी पता है कि बुधवार के दिन बेटियों को ससुराल नही भेजा जाता है।

हमारे शास्त्रों में बुधवार के दिन बेटियों को विदा करना अशुभ माना गया है। ऐसा करने से गृह दशा भी खराब हो सकती है। दरअसल ग्रह नक्षत्र के अनुसार बुध चंद्र को शत्रु मानता है पर चंद्र बुध को नहीं। यात्रा का कारक चंद्र होता है और आय या बिजनेस का कारक बुध होता है। इसलिए बुधवार के दिन किसी भी तरह की यात्रा करने पर नुकसान बन सकता है।

बुधवार को कभी भी गजरेला, खीर, रबड़ी आदि नहीं बनाना चाहिए। बुधवार के दिन कन्या का अपमान कभी भी नहीं करना चाहिए। बुधवार के दिन किन्नर का मजाक उड़ाना नुकसानदायक हो सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper