Top Newsबिजनेस

मजबूत शुरुआत के बाद लड़खड़ाया शेयर बाजार, सेंसेक्स 60786 के स्तर पर खुला

नई दिल्ली: शेयर बाजार की शुरुआत आज सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को भी मजबूत रही। हालांकि बाजार खुलने के चंद मिनट बाद ही सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर आ गए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स गुरुवार सुबह सवा नौ बजे 174 अंकों की बढ़त के साथ 60786 के स्तर पर खुला। वहीं निफ्टी ने भी आज कारोबार की शुरुआत हरे निशान के साथ की। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 104 अंकों के नुकसान के साथ 60506 के स्तर पर आ गया।

वहीं, निफ्टी 18 अंकों की गिरावट के साथ 18034 पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी टॉप गेनर में आज आयशर मोटर्स, अडानी पोर्ट्स, ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे स्टॉक्स थे तो वहीं टॉप लूजर में एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक और कोटक बैंक के शेयर थे।

घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को जोरदार उछाल आया और बीएसई सेंसेक्स 1,300 अंक से अधिक चढ़कर फिर 60,000 अंक के स्तर के पार निकल गया। एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के विलय की घोषणा के बाद बैंक और वित्तीय शेयरों में लिवाली से बाजार में मजबूती आई। कारोबारियों के अनुसार, मजबूत वैश्विक रुख और कच्चे तेल के दाम में नरमी से भी घरेलू बाजार को समर्थन मिला। शेयर बाजारों में उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध लिवाल रहे। उन्होंने शुक्रवार को 1,909.78 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper