यहां डेवलपमेंट असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, जानें लास्ट डेट

नई दिल्ली। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट विभिन्न पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इसके मुताबिक, NABARD डेवलपमेंट असिस्टेंट और डेवलपमेंट असिस्टेंट, ग्रुप-बी पदों पर नियुक्ति के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। अब ऐसे में, जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं, वे NABARD की आधिकारिक वेबसाइट https://www.nabard.org/ पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट की ओर से जारी सूचना के अनुसार, डेवलपमेंट असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर आवेदन की प्रक्रिया सितंबर में 15 तारीख से शुरू होगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 177 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 15 सितंबर 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि -10 अक्टूबर 2022

नाबार्ड डीए परीक्षा तिथि – घोषित की जानी है

NABARD की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 35 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इसके अलावा, सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए 450 रुपये फीस देनी होगी। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ईडब्ल्यूएस/भूतपूर्व सैनिकोंं के लिए 50 रुपये का शुल्क तय किया गया है। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान देना होगा कि, वे अप्लाई करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper