Featured NewsTop Newsदेश

राहुल गांधी से ED की पूछताछ पर भड़के प्रमोद तिवारी, कहा- मोदी करते हैं पूंजीपतियों की मदद, चाहे तो करा लें जांच

 


लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई से झुल्लाये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पूंजीपतियों की मदद करने का आरोप लगाते हुये मामले की जांच संसदीय समिति से कराने की मांग की है।

तिवारी ने गुरूवार को यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मोदी पूंजीपतियों की मदद करते रहे हैं। चाहे वह श्रीलंका में भारतीय उद्यमी अडानी को पावर प्लांट का ठेका दिलाने की पैरवी हो, या फिर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रैंरक्विस ओलैण्ड द्वारा अनिल अंबानी को पाटर्नर चुनने की बात हो। उन्होने कहा कि देश के 20 हजार करोड़ लेकर भागने वाले चौकसी बंधुओं को प्रधानमंत्री मोदी ने कभी भाई और मित्र कहा था। इसके अलावा उन्होने श्री मोदी पर अन्य संगीन आरोप लगाते हुये इसकी जांच के लिये विभिन्न दलों के सांसदों की पार्लियामेंट्री कमेटी से कराने की मांग की।

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली स्थित कांग्रेस के मुख्यालय पर बुधवार को दिल्ली पुलिस का हमला लोकतंत्र के लिये शर्मनाक है। आजादी के बाद की यह सबसे शर्मनाक घटना है जिस तरह बर्बरता पूर्वक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को मारा-पीटा गया और अपमानित किया गया वह वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा बदले की भावना की गई शर्मनाक व निंदनीय कार्यवाही है। उन्होने कहा कि वह उन आरोपों का पूरी तरह से नकारते हैं कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ईडी का सहयोग नहीं कर रहे हैं, वह तो स्वयं जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper