सर्दियों में डैंड्रफ की समस्या से हैं परेशान? तो शैंपू में मिलाकर लगाएं ये चीज, मिलेगी राहत

एप्पल विनेगर शैंपू में मिलाकर धोने से डैंड्रफ की समस्सया से आराम मिलता है. इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार कर सकते हैं.

शहद स्कैल्प की एनर्जी और खुजली को कम करने में मदद करता है. इसलिए अगर आप अपने बालों में शैंपू करने जा रहे हैं तो शैंपू में शहद मिलाएं और इसे बालों की स्कैल्प पर लगाकर क15 मिनट तक मसाज करें और धो दें.

नींबू के रस में भी डैंड्रफ से लड़ने वाले कई गुण होते हैं जो बालों से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने में मदद करते हैं.

आंवले में विटामिन सी ,एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर गुण होते हैं तो बालों से डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं.आंवला का रस शैंपू में मिलाकर लगाने से डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

एलोवेरा जेल आपके बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इसलिए बालों को धोने से पहले आप शैंपू में एलोवेरा जेल मिलाएं फिर इससे बालों को धोएं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper