सीढिया भी बन सकती है वास्तुदोष का कारण

नई दिल्ली: वास्तुशास्त्र में हर चीज से जुड़े वास्तु के बारे में बताया गया है. वास्तुशास्त्र में बताया गया है की वास्तु दोष होने से घर की शांति भंग हो जाती है. और साथ ही वास्तुदोष के कारन घर में पैसों से जुड़ी परेशानियां भी आ सकती है. वास्तुशास्त्र में ऐसी कुछ चीजों के बारे में बताया गया है जिसे करने से घर का वास्तु दोष खत्म हो जाता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में मौजूद सीढ़ियां भी वास्तु दोष का कारण बन सकती है.

1-वास्तुशास्त्र में बताया गया है की अपने घर की सीढ़ियों को हमेशा उत्तर से दक्षिण की ओर व पूर्व से पश्चिम दिशा की ओर बनवाना चाहिए. इससे घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है.

2-घर में सीढ़ी का दक्षिण पश्चिम दिशा में होना अच्छा होता है. इस दिशा में बानी सीढ़ी सफलता के द्वार खोलती है.

3-वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी घर की उत्तर पूर्व दिशा के कोने में सीढ़ियों को नहीं बनवाना चाहिए. इस दिशा में बनी सीढिया आर्थिक नुकसान, स्वास्थ्य की हानि, नौकरी एवं बिजनेस में आ रही परेशानियों का कारण बन सकती है.

4-घर की दक्षिण पूर्व में बनी सीढिया नुकसान का कारण बन सकती है. इससे घर के बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

5-वास्तुशास्त्र में बताया गया है की कभी भी सीढ़ी के नीचे घर का फालतू सामन या जूते-चप्पल आदि को नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में भारी नुकसान होता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper