सूर्य की रौशनी दूर कर सकती है आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा

नई दिल्ली: जिस घर में नियमित रूप से भगवान् की पूजा की जाती है उस घर में हमेशा सुख और शांति बनी रहती है और हमेशा शुभ फल प्राप्त होते हैं साथ ही रोज़ाना पूजा करने से घर का वातावरण पवित्र रहता है, नियमित रूप से भगवान् की पूजा करने से महालक्ष्मी सहित सभी दैवीय शक्तियों की कृपा मिल सकती है. यहां जानिए कुछ ऐसी बातें जो पूजा करते समय ध्यान रखनी चाहिए.

अपने घर के मंदिर को हमेशा ऐसे स्थान पर बनवाये जहां सूरज की भरपूर रौशनी आती हो. जिस भी घर में सूर्य की रोशनी और ताजी हवा आती रहती है, उस घर में कोई भी दोष नहीं होता है, भगवान् के मंदिर को कभी भी अँधेरे में नहीं रखना चाहिए, मंदिर में सूर्य की रोशनी आने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा में बढ़ोतरी होती है.

जब भी अपने घर के मंदिर में पूजा करने के लिए बैठे तो हमेशा आपका मुंह पश्चिम दिशा की होना चाहिए इस दिशा में बैठकर पूजा करना बहुत शुभ रहता है.जा करते समय व्यक्ति का मुंह पूर्व या उत्तर दिशा में होगा तब भी श्रेष्ठ फल प्राप्त होते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper