अंतर्राष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष के उपलक्ष्य में मिलेट्स को बढ़ावा देने एवं कृषकों में जागरूकता के उद्देश्य से जन जागरूकता रैली एवं रोड शो को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 

बरेली, 08 दिसम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल अंतर्राष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष-2023 के उपलक्ष्य में जनपद में मिलेट्स (श्री अन्न) जैसे बाजरा, ज्वार, मांडवा, रागी, कोदो, सांवा, चीना, कंगनी, कुटकी आदि को बढ़ावा देने एवं कृषकों में जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट प्रांगण से जन जागरूकता रैली एवं रोड शो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त विकास खण्डों व ग्राम पंचायतों में प्रचार वाहन के माध्यम से जनमानस को मिलेट्स उत्पादन की जानकारी दी जाये तथा इसकी भोजन व स्वास्थ्य में उपयोगिता के बारे बताया जाये।

उक्त आयोजित कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार से प्रारम्भ होकर कचहरी रोड, चौकी चौराहा, सिविल लाइन्स, गॉधी उद्यान मार्ग से होते हुये विकास भवन पर सम्पन्न हुआ। साथ ही कार्यक्रम में प्रचार-प्रसार वाहन एवं स्लोगन के माध्यम से श्री अन्न का प्रयोग अपने भोजन में अधिक से अधिक करने के लिये जागरूक किया गया। आयोजित कार्यक्रम में कृषकों से श्री अन्न (मोटे अनाज) के उत्पादन करने के लिए प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) दिनेश, उप कृषि निदेशक, अपर जिला कृषि अधिकारी, कृषक उत्पादक संगठन के निदेशक, एफ0पी0ओ0 के सदस्य, क्षेत्रीय कर्मचारी (कृषि विभाग), जनपद के प्रगतिशील कृषकों एवं महिला स्वयं सहायता समूहों, जनपदीय स्तरीय प्रदर्शन (रोड शो) में लगभग 400-500 कृषकों ने भी प्रतिभाग किया।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper