अगले दो दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी का येलो अलर्ट

मौसम अपडेट: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है. पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है तो मैदानी इलाकों में कोहरा छाया हुआ है. दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही घना कोहरा देखने को मिल रहा है, जिससे दृश्यता घटकर महज पांच मीटर रह गई है. मौसम विभाग ने तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी का अनुमान जताया है, लेकिन सुबह घना कोहरा छाया रह सकता है.

आज मौसम कैसा रहेगा?
आज आसमान साफ ​​रहने की संभावना है। शाम को बादल छा सकते हैं। सुबह के समय कोहरा छाया रह सकता है. इस अवधि में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

बुधवार को बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटा हो सकती है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को भी बूंदाबांदी होगी. इस दौरान न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

जम्मू-कश्मीर में बर्फीले पहाड़ों
पर बर्फबारी शुरू हो गई है . जम्मू-कश्मीर में गुलमर्ग से लेकर पुंछ तक भारी बर्फबारी हुई है. हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में दो दिनों तक बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. बर्फबारी के बाद किसानों और पर्यटन कारोबार से जुड़े व्यापारियों ने राहत की सांस ली है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper