मालदीव के राष्ट्रपति मुइज़ू की मुश्किलें बढ़ीं, अब सरकार पर खतरा; संसद में महाभियोग प्रस्ताव पेश किया जाएगा

नई दिल्ली: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) मालदीव की संसद में सबसे बड़े मुख्य विपक्षी दल मोहम्मद मुइज़ू के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने की योजना बना रही है। जिसके बाद मुइज़ू की सरकार गिरने की संभावना है. चीन समर्थक राष्ट्रपति मुइज़ू के मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ मतभेदों को लेकर सरकार समर्थक सांसदों और विपक्षी सांसदों के बीच रविवार को संसद में झड़प होने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

दरअसल, एमडीपी और डेमोक्रेट्स संसदीय समूह ने वोट से पहले राष्ट्रपति मुइज़ोउ के मंत्रिमंडल के चार सदस्यों के लिए संसदीय मंजूरी को रोकने का फैसला किया। मालदीव की सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव पार्टी और पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीपीएम/पीएनसी) के सरकार समर्थक गठबंधन ने संसदीय सत्र को बाधित करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू किया, जिससे हंगामा हुआ।

स्थानीय मीडिया सन.कॉम ने एक एमडीपी विधायक के हवाले से कहा कि एमडीपी ने डेमोक्रेट के साथ साझेदारी में महाभियोग प्रस्ताव के लिए पर्याप्त हस्ताक्षर एकत्र किए हैं। हालाँकि, वह अभी तक प्रस्तुत नहीं हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper