अगले 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश!, मौसम विभाग ने यूपी, हरियाणा को लेकर जारी किया अलर्ट

 


नई दिल्ली। इस बार बारिश का सिलसिला भी जारी है। जिसकी वजह से दिल्ली एनसीआर का मौसम पूरी तरह से बदला हुआ है। मई की तपतपाती गर्मी के महीने में ठंडी हवा का अहसास हर दो से चार दिन में हो रहा है। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में अगले दो घंटे में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के द्वारका, पालम और आईजीआई एयरपोर्ट इलाके में बारिश हो सकती है। वहीं एनसीआर की बात करें तो बल्लभगढ़, गुरुग्राम और मानेसर में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। इसमें होडल, नूह, पलवल, रेवाड़ी, सोहना और जज्जर भी शामिल हैं। वहीं यूपी की बात करें तो नंदगांव, बरसाना में बारिश हो सकती है। बारिश के लिए मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में अगले दो घंटे में बारिश की चेतावनी जारी की है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस बार मई के महीने में चौथी बार सबसे अधिक बारिश हुई है। साल 2008 में सबसे अधिक 165 मिमी बारिश हुई थी। जबकि इस साल मई के महीने में 111 मिमी बारिश दर्ज हुई है। मई के महीने में औसत अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इससे पहले वर्ष 1987 में मई इतनी ठंडी रही थी। जब मई के महीने में औसत अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

हरियाणा में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। शहर में बुधवार को बरसात के कारण मौसम सुहावना हो गया। लोगों ने गर्मी का असर कम होने के कारण घरों से बाहर निकलकर मौसम का लुत्फ उठाया। पिछले शनिवार से लेकर छाए बादलों और बारिश ने तापमान कम किया है और लोगों को गर्मी से मुक्ति मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, दो जून को बारिश की संभावना है। इस हफ्ते रोज ही थोड़ी बहुत बारिश होती रही। मंगलवार को 23 एमएम बारिश हुई। सोमवार को 4.5 एमएम बारिश हुई। गर्मी कम होने का असर शहर के बाजार और मॉल आदि में नजर आया। लोग बाहर निकलकर घूमने निकल रहे हैं। वहीं बारिश में बच्चे भीगकर मजा ले रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper