अमेरिका में पढ़ते हैं नौकरों के बच्चे, जानिए अपने स्टाफ को कितनी सैलरी देते हैं मुकेश अंबानी

भारत और पुरे एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी को कौन नहीं जनता है आपको बता दे की उनके पास दुनिया का सबसे माँगा घर भी है अंबानी परिवार की लाइफस्टाइल की चर्चा तो हमेशा होती है वैसे क्या आप जानते है की मुकेश अंबानी के कुक को कितनी सैलरी देते है अगर नहीं तो आज हम आपको इस बारे में बताने वाले गए और साथ ही उनके कई दूसरे नौकरों की सैलरी के बारे में भी बताने वाले है।

मुकेश के घर एंटिलिया में करीब 600 नौकर काम करते हैं और अपने स्टाफ को मुकेश और नीता अंबानी परिवार की तरह ही ट्रीट करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी के मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले नौकर के दो बच्चे अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार एंटीलिया में काम कर रहे किसी भी स्टाफ की सैलरी 2 लाख रुपए से कम नहीं है यानी के मुकेश अंबानी सिर्फ अपने कुक कुक को ही हर महीने 2 लाख रुपए दे देते है।

वैसे हैरान करने वाली बात ये भी है की मुकेश के स्टाफ की सैलरी में एजुकेशन अलाउंस और जीवन बीमा भी शामिल है। अगर आप को लगत है की 2 लाख रुपए सैलरी में कुक दुनिया भर के खास डिशेस बनाता होगा तो आप गलत हैं क्योकि मुकेश अंबानी को सादा खाना पसंद है। मुकेश के खाने में ज्यादातर गुजराती डिश ही बनती है वैसे मुकेश की फेवरेट डिश इडली सांभर है।

जानकारी के लिए बता दे की मुकेश अंबानी खुद भी खाना बनाना जानते हैं और नीता अंबानी बताती है की उनके घर में सबसे अच्छा खाना उनकी बेटी पकाती हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper