आईएनएस सुमित्रा: अरब सागर में भारतीय नौसेना का एक और सफल ऑपरेशन, 19 पाकिस्तानियों को समुद्री डाकुओं से बचाया

आईएनएस सुमित्रा: सोमाली समुद्री लुटेरों के खिलाफ भारतीय नौसेना का ऑपरेशन जारी है. भारतीय नौसेना ने 24 घंटे के भीतर दूसरी बार मछली पकड़ने वाले जहाज अल नामी को बचाया है। एक भारतीय रक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नौसेना के युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा ने मछली पकड़ने वाले जहाज अल नामी को बचा लिया है, जिसे कोच्चि के तट से लगभग 800 मील दूर समुद्री डाकुओं ने अपहरण कर लिया था.

एक भारतीय रक्षा अधिकारी के अनुसार, चालक दल को सुरक्षित बचाने के लिए भारतीय नौसेना के समुद्री कमांडो ने ऑपरेशन में भाग लिया। इस बीच उन्होंने नाव को बंधकों से सफलतापूर्वक मुक्त करा लिया. पिछले 24 घंटों में भारतीय नौसेना का यह दूसरा सफल समुद्री डकैती रोधी अभियान था। भारतीय नौसेना के युद्धपोत हिंद महासागर क्षेत्र में सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैनात हैं।

मछली पकड़ने वाले जहाज पर 19 पाकिस्तानी सवार थे,
भारतीय नौसेना ने एक बयान में कहा कि नौसेना के जहाज सुमित्रा ने सोमालिया के पूर्वी तट पर एक और सफल समुद्री डकैती रोधी अभियान चलाया है। भारतीय नौसेना ने मछली पकड़ने वाली नौका अल नामी और उसके चालक दल को 11 सोमाली समुद्री डाकुओं से बचाया है। इस जहाज पर 19 पाकिस्तानी नागरिक भी सवार थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper