दिल्ली में सोरेन के घर से मिले 36 लाख कैश, बीएमडब्ल्यू कार भी जब्त; ED का बड़ा दावा

हेमंत सोरेन: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास समेत दिल्ली में तीन जगहों पर छापेमारी की. कथित भूमि घोटाले में शामिल सोरेन के घर की तलाशी के बाद जांच एजेंसी ने नकदी, कार और दस्तावेज मिलने का दावा किया है। हालांकि, जांच एजेंसी सीएम तक नहीं पहुंच सकी, जिनके रविवार रात तक दिल्ली में होने की खबर है। ईडी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि सोरेन के परिसर से एसयूवी कार के अलावा 36 लाख रुपये की नकदी जब्त की गई है।

केंद्रीय जांच एजेंसी की एक टीम सोमवार सुबह राजधानी दिल्ली के शांति निकेतन स्थित सोरेन के आवास पर पहुंची. टीम यहां करीब 13 घंटे तक रुकी. ईडी सूत्रों ने बताया कि इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन बंगले पर नहीं दिखे. हरियाणा नंबर की एक बीएमडब्ल्यू कार भी मिली। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि कुछ अहम दस्तावेज भी मिले हैं. हेमंत सोरेन के घर मिले नोटों के बंडल ईडी ने हेमंत सोरेन के घर से मिले नकदी की तस्वीर भी जारी की है. इसमें 500 रुपए के नोटों के कई बंडल दिख रहे हैं। बताया गया है कि यह रकम 36 लाख रुपये है. जब्त नकदी को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया है.

कहां हैं हेमंत सोरेन?
ईडी सूत्रों ने यह भी बताया है कि सोमवार सुबह जब टीम दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंची तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले. रविवार रात तक सोरेन के आवास पर मौजूद होने की सूचना मिली थी। ईडी की छापेमारी से पहले आवास छोड़कर चले गए सोरेन अभी तक सामने नहीं आए हैं। सोरेन कहां हैं, इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि सोरेन सड़क मार्ग से झारखंड के लिए रवाना हो गए हैं. ईडी कथित भूमि घोटाले में सोरेन से दूसरे दौर की पूछताछ करना चाहती है. इससे पहले 20 जनवरी को सोरेन से रांची में पूछताछ की गई थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper