आईपीएल 2023 के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की हुई सर्जरी, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से हुआ बाहर

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. चोट की वजह से इस खिलाड़ी को सर्जरी करवानी पड़ी है. ये खिलाड़ी चोट के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच से भी बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं.

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की ब्रिटेन में पीठ की सफल सर्जरी हुई है. श्रेयस अय्यर पिछले कई समय से पीठ की चोट से जूझ रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर की मंगलवार को लंदन में सफल सर्जरी हुई. श्रेयस अय्यर इस चोट के चलते आईपीएल 2023 का भी हिस्सा नहीं बन सके हैं.

आईपीएल 2023 से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी. अहमदाबाद टेस्ट के दौरान मैदान पर लगभग पूरे दो दिन बिताने के बाद, अय्यर ने अपनी पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे. श्रेयस अय्यर टेस्ट समाप्त होने से पहले ही अहमदाबाद से चले गए थे. उन्हें अब जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर रहना पड़ेगा. वह लगभग तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे.

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 10 टेस्ट, 42 वनडे और 49 टी20 मैच खेले हैं. श्रेयस अय्यर ने टेस्ट में 666 रन, वनडे में 1631 रन और टी20 में 1043 रन बनाए हैं. वह इस समय टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper