आठवीं की परीक्षा देकर घर लौट रही छात्रा और चचेरे भाई को गोली मारी, ग्वालिर रैफर

छतरपुर। स्कूल से आठवीं कक्षा की परीक्षा देकर घर लौट रही छात्रा और उसके चचेरे भाई को आरोपितों ने गोली मारी। छात्रा के पेट में गोली लगी है। चचेरे भाई के मुंह में नाक के पास गोली लगी है। दोनों को स्वजन घायल अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। यहां प्राइमरी इलाज के बाद छात्रा को ग्वालियर जेएएच रेफर किया गया है। छात्रा के भाई की बाइक पर टंगी डीजल से भरी कैन के विवाद में आरोपित ने वारदात को अंजाम दिया है। एसपी अमित सांघी, एएसपी विक्रम सिंह घायलों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे। दोनों ने डाक्टर को बेहतर इलाज के लिए कहा है।

ओरछा रोड थाना क्षेत्र में हतना गांव निवासी कक्षा आठवीं में पढ़ने वाली 14 वर्षीय दक्षिणा पुत्री प्रवेश यादव शनिवार दोपहर में स्कूल से परीक्षा देकर घर लौट रही थी। स्कूल से घर के रास्ते में चचेरा भाई 30 वर्षीय रहीश यादव पुत्र देशराज यादव बाइक से मिला। दक्षिणा ने रहीस से बाइक पर बैठाकर घर ले जाने के लिए कहा। रहीस बाइक पर दक्षिणा को बैठाकर घर के लिए रवाना हुआ तो रास्ते में गांव में ही रहने वाले प्रमोद अहिरवार से बाइक पर टंगी डीजल की कैन टकरा गई। इससे रहीश और प्रमोद में कहा-सुनी शुरू हो गई। बात ज्यादा बढ़ी तो आरोपित प्रमोद घर से अपने भाई को बुलाकर लाया और अवैध हथियार से रहीश पर गोली चला दी। गोली रहीश के मुंह में नाक के पास लगी। इसके बाद आरोपित ने एक और गोली चलाई जो, छात्रा दक्षिणा के पेट में लगी। गोली मारने के बाद गांव में भगदड़ मची तो आरोपित भाग निकले। स्वजन दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। यहां दोनों का आपरेशन थियेटर में इलाज शुरू कर ट्रामा वार्ड में भर्ती किया गया है। दक्षिणा को डाक्टर ने ग्वालियर जेएएच के लिए रेफर किया है।

गोली से घायल दक्षिणा और रहीश को देखने के लिए एसपी अमित सांघी, एएसपी विक्रम सिंह जिला अस्पताल आए। एसपी ने इमरजेंसी ड्यूटी में मौजूद डाक्टर से छात्रा की तबीयत के बारे में जानकारी ली। डाक्टर ने एसपी को बताया कि बच्ची की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन पेट में अंदर रक्तस्राव बढ़ने की आशंका है। इससे खतरा बढ़ सकता है। इसी से बच्ची को बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर जेएएच के लिए रेफर किया गया है। एसपी सांघी ने डाक्टर से कहा कि बच्ची को ग्वालियर भेजने के लिए एंबुलेंस में किसी एक्सपर्ट को भेजना। इस एक्सपर्ट का नंबर पुलिस को देना। एसपी ने कहा कि मैं ग्वालियर जेएएच अधीक्षक को बच्ची के बेहतर इलाज के लिए काल करता हूं। साथ ही मौके पर मौजूद आेरछा रोड टीआइ अभिषेक चौबे से कहा कि एंबुलेंस के संपर्क में रहना। अगर ग्वालियर या रास्ते में कहीं जाम में फंसे तो मुझे तत्काल बताना। ग्वालियर एसपी को भी काल कर दूंगा।

एसपी अमित सांघी ने दक्षिणा के भाई को सांत्वना देते हुए कहा कि इलाज बेहतर होगा। एसपी ने कहा मैं ग्वालियर रहा हूं। वहां बोलता हूं। साथ ही कहा कि आरोपित को छाेड़ूंगा नहीं। बता दें, वारदात को लेकर एसपी गुस्से में नजर आए। उन्होंने थाना प्रभारी को तत्काल आरोपित को पकड़ने के लिए कहा है। साथ ही ओरछा रोड थाने की एक टीम ने जिला अस्पताल में भर्ती रहीश यादव के बयानों के आधार पर देहाती नालसी रिपोर्ट ली है। इस रिपोर्ट से आरोपित का बचना मुमकिन नहीं होता है।

आरोपितों की तलाश में ओरछा रोड थाने के साथ-साथ शहर कोतवाली टीआइ और आसपास के थाना प्रभारी को भी लगाया है। जल्द ही आरोपित पकड़े जाएंगे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper