एनटीपीसी रिहंद में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

सोनभद्र,एनटीपीसी के रिहंद स्टेशन में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं के लिए विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) श्री पंकज मेदीरत्ता एवं वर्तिका महिला मण्डल समिति की अध्यक्षा श्रीमती अनीता मेदीरत्ता ने बोट पॉइंट पर महिला कर्मचारियों व सह अतिथियों के साथ केक काटकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का शुभारंभ किया।
मुख्य अतिथि श्री मेदीरत्ता नें परियोजना में कार्यरत महिला कर्मचारियों से वार्ता किया। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि किसी भी कार्य में महिला एवं पुरुष का बराबर का दर्जा होता है। साथ ही कार्यस्थल और घर पर उनके योगदान और उपलब्धि के लिए प्रत्येक महिला कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। इसी कड़ी में महिला कर्मचारियों को उनके योगदान के लिए मुख्य अतिथि द्वारा प्रशंसा पत्र भी दिया गया।
महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने एवं उनको स्वावलंबी बनाने हेतु एनटीपीसी रिहंद समय-समय पर विभिन्न कल्याणकारी कार्य करता आ रहा है। इसी कड़ी में कर्मचारी विकास केंद्र में आस-पास की ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत वर्तिका महिला मण्डल समिति के सहयोग से कढ़ाई-बुनाई प्रशिक्षण का शुभारंभ श्री मेदीरत्ता द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आर्थिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, सामाजिक रूप से महिलाओं को सशक्त करना है।
महिलाओं को संबोधित करते हुये श्री मेदीरत्ता ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर यह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होने उपस्थित सभी महिलाओं को लगन व निष्ठा के साथ इस प्रशिक्षण में भाग लेने हेतु प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री संजय असाटी, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) श्री राजेश नारायण सिन्हा, महाप्रबंधक (एडीएम) श्री एस एस प्रधान, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री जाकिर खान, वर्तिका महिला मण्डल समिति की वरिष्ठ सदस्याएँ, आस-पास की ग्रामीण महिलाएं आदि उपस्थित रही।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper