एनसीएल की निगाही परियोजना के मशीनी बेड़े में 2 नए विशाल डंपर हुए शामिल

 


सिंगरौली,भारत सरकार की प्रमुख अनुषंगी कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के निगाही क्षेत्र के मशीनी बेड़े में दो 190 टन क्षमता वाले डंपर शामिल किए गए । इस अवसर पर महाप्रबंधक निगाही श्री हरीश दुहन द्वारा नयी मशीनों का उद्घाटन किया गया ।
निगाही परियोजना में इन डंपर मशीनों के शामिल होने से परियोजना के कोयला उत्पादन एवं उत्पादकतामें बढ़ोत्तरी होगी एवं इसके साथ ही अधिभार एवं कोयले को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने में मदद मिलेगी ।
इस अवसर पर एनसीएल की निगाही परियोजना के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि एनसीएल उत्पादन क्षमता में बढ़ोत्तरी एवं देश की ऊर्जा जरूरतों की आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु नई अत्याधुनिक भारी मशीनों को तैनात कर रही है जो सभी सुरक्षा सुविधाओं जैसे ऑटो फायर, सप्रेशन सिस्टम, आडियो विजुअल, रिवर्स अलार्म, आदि नए सिस्टम से लैस हैं । वर्तमान समय में एनसीएल की खदानों में 190 टन क्षमता के 100 से अधिक डंपर तैनात हैं जो कोयला उत्पादन व अधिभार हटाव के कार्य में लगे हुए हैं । इसके साथ ही कंपनी के मशीनी बेड़े में 1150 से अधिक एचईएमएम शामिल है ।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper