एनसीएल के झिंगुरदा क्षेत्र ने सीएसआर के तहत गोपद नदी जल ग्रहण उपचार हेतु किया एमओयू

सिंगरौली,भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की झिंगुरदा परियोजना ने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत वन परिक्षेत्र, माड़ा (सिंगरौली) में गोपद नदी जल ग्रहण उपचार एवं विकास हेतु वन विभाग, सिंगरौली के साथ एक एमओयू किया। इस दौरान एनसीएल से क्षेत्रीय महाप्रबंधक (झिंगुरदा) श्री अरुण कुमार त्यागी और वन मंडलाधिकारी श्री अखिल बंसल ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
एमओयू के तहत झिंगुरदा परियोजना के द्वारा वन विभाग, सिंगरौली को वन परिक्षेत्र, माड़ा में गोपद नदी के जल ग्रहण उपचार एवं विकास हेतु 497.59 लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी। इस दौरान गोपद नदी के जल स्तर को बढ़ाना, आस पास के क्षेत्र के विकास हेतु पेड़ पौधे लगाना, चेकडम , पुलिया आदि का निर्माण जैसे कार्य किए जाएंगे। इस अवसर पर एनसीएल की झिंगुरदा परियोजना से विभागाध्यक्ष, अधिकारी और वन विभाग, सिंगरौली के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि हाल ही में एनसीएल द्वारा सीएसआर के तहत माड़ा ईको पार्क में सुरक्षा के लिए चैनलिंक फेंसिंग की व्यवस्था हेतु एमओयू किया गया है। पूर्व में भी एनसीएल की झिंगुरदा परियोजना द्वारा वन विभाग के साथ सिंगरौली स्थित मयार नदी जल ग्रहण उपचार हेतु भी करार किया गया था ।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper