कमाई में गदर मचा रही गदर-2, जानें कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सनी देओल

 


बॉलीवुड में 22 साल बाद एक फिर से बॉक्स ऑफिस पर गदर मची हुई है. सनी देओल स्टाटर ‘Gadar-2’बीते 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है और ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. साल 2001 में रिलीज हुई ‘गदर एक- प्रेमकथा’ का तारा सिंह का किरदार एक बार फिर लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म के तारा सिंह यानी सनी देओल की नेटवर्थ (Sunny Deol Net Worth) के बारे में बात करें तो वे अनुमानित 130 करोड़ रुपये की संपत्ति रखते हैं.

सबसे पहले बात कर लेते हैं सनी देओल की ‘Gadar-2’ की रिलीज के बाद अब तक की कमाई की, तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म तीन दिनों में ही भारत में करीब 134 करोड़ रुपये से ज्यादा का नेट कलेक्शन कर चुकी है. फिल्म की कमाई का अंदाजा PVR Inox के एक डाटा से भी लग जाता है, जो कि अपने आप में एक ऑल टाइम रिकॉर्ड बताया जा रहा है.

इसके मुताबिक, रविवार 13 अगस्त को ही एक ही दिन में पीवीआर आइनॉक्स ने गदर फिल्म के 12.8 लाख टिकट सेल किए. इसके जरिए ग्रॉस कलेक्शन 39.5 करोड़ रुपये रहा है. यहां एक खास बात जो सामने आई है वो बेहद दिलचस्प है. दरअसल, अगर सनी देओल की हालिया रिलीज फिल्म ‘गदर-2’ की तीन दिन में ही जितनी कमाई की है, वो उनकी कुल नेटवर्थ के आस-पास ही है.

बॉक्स ऑफिस पर अपनी दमदार एक्टिंग से गदर मचा रहे तारा सिंह या सनी देओल कमाई के मामले में भी किसी से कम नहीं है. सनी देओल की अनुमानित नेटवर्थ लगभग 16 मिलियन डॉलर (करीब 130 करोड़ रुपये से ज्यादा) है. गदर-2 फिल्म के लिए उन्हें मिली फीस के बारे में बात करें, तो फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सनी देओल ने करीब 20 करोड़ रुपये की फीस चार्ज की है. वे एक फिल्म के लिए लगभग 1-2 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं. उन्होंने अपना फिल्मी करियर साल 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से शुरू किया था.

अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाले अभिनेता सनी देओल को जहां एक ओर फिल्मों से जमकर कमाई होती है, तो वहीं ब्रांड एंडोर्समेंट का भी उनकी इनकम में योगदान रहता है. Sunny Deol का मुंबई में आलीशान बंगला है, जो मालाबार हिल्स एरिया में मौजूद है. इसकी अनुमानित कीमत करीह 6 करोड़ रुपये बताई जाती है. न केवल मुंबई बल्कि देश के अन्य स्थानों में भी उनकी संपत्तियां मौजूद हैं. इनमें हिमाचल प्रदेश के मनाली में मौजूद उनका फॉर्म हाउस भी शामिल है. Gadar मूवी में जहां सनी देओल ट्रक चलाते नजर आए हैं, तो वहीं उन्हें कारों से भी लगाव है और उनके कार कलेक्शन में रेंज रोवर और ऑडी जैसी महंगी गाड़ियां मौजूद हैं.

सिनेमाघरों में ‘Gadar-2’ को देखने के लिए उमड़ रही भारी भीड़ के चलते मल्टीप्लेक्स बिजनेस से जुड़ी कंपनियों की भी खूब कमाई हो रही है. 11 से 13 अगस्त तक पीवीआई आइनॉक्स के आंकड़ों के मुताबिक 33 लाख से ज्यादा फुटफॉल के साथ उसका ग्रॉस कलेक्शन रिकॉर्ड 100 करोड़ रुपये रहा है. अगर PVR Inox के शेयरों की बात करें तो इस पर भी कमाई का असर साफ दिखाई दे रहा है.

सोमवार को कंपनी के स्टॉक्स ने अपनी हाई लेवल तक छू लिया. PVR INOX Ltd का शेयर स्टॉक मार्केट (Stock Market) में कारोबार खत्म होने पर 4.77 फीसदी या 78.20 रुपये के उछाल के साथ 1,717 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ. कारोबार के दौरान शेयर ने 1,732.00 रुपये का हाई लेवल टच किया.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper