मण्डलायुक्त श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने स्वतंत्रता दिवस पर कमिश्नरी प्रांगण में किया ध्वजारोहण

 

बरेली 15 अगस्त। मण्डलायुक्त श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कमिश्नरी प्रांगण में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर पुलिस गार्डस की टुकड़ी ने मण्डलायुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद उपस्थित अधिकारियों एवं अन्य लोगों ने राष्ट्रगान गाया। इसके बाद मण्डलायुक्त एवं अन्य सभी लोगों ने अमर शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश की स्वतंत्रता के लिए शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि दी। इसके उपरान्त मण्डलायुक्त, अपर आयुक्त प्रशासन, अपर आयुक्त न्यायिक एवं संयुक्त विकास आयुक्त ने कमिश्नरी प्रांगण में अमरूद के पेड़ का रोपण किया।
उक्त के उपरांत मंडलायुक्त ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के लिए जिन वीरों ने अपने प्राण न्यौछावर किये हैं, उनकी कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देना है। उनके प्राणों की आहुति को बेकार नहीं जाने देना है। हमें देश के विकास के लिए अपने आपको समर्पित करना चाहिए, यही उन वीरों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में छोटे से लेकर बड़े तबके के लोगों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था हमें कमजोर वर्ग के लोगों को दबाना नहीं है बल्कि देश की प्रगति में सबको साथ लेकर चलना है। भारतीय संविधान के बने कानून का पालन करना चाहिये।
अपर आयुक्त प्रशासन श्री अरूण कुमार, अपर आयुक्त न्यायिक श्रीमती प्रीति जयसावल, संयुक्त विकास आयुक्त श्री प्रदीप कुमार ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। जे0पी0एस0 पब्लिक स्कूल की छात्रा ने राष्ट्रभक्ति गीत गाया जिस पर उपस्थित लोगों ने प्रशंसा की।
इस अवसर पर कमिश्नरी के अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper