कर्नाटक चुनाव परिणाम: रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, MLAs को बंगलुरु बुलाया

कर्नाटक: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है, ऐसे में पार्टी ने अपने सभी विधायकों को आज बेंगलुरू पहुंचने को कहा है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि उन्हें बेंगलुरू ले जाने के लिए राज्य के दूर-दराज के इलाकों में भी विशेष इंतजाम किए गए हैं और इस कवायद के लिए पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं।

भारत के चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, सुबह 9.30 बजे, कांग्रेस 63 सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि बीजेपी 42 सीटों पर, जद (एस) 9, कल्याण राज्य प्रगति पक्ष 1 और निर्दलीय 2 सीटों पर आगे चल रही थी। 10 मई को मतदान समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की गई थी, जिसमें कुछ ने कांग्रेस को बहुमत के साथ सत्ता में लौटते हुए दिखाया था। अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि भाजपा आधे रास्ते के निशान, 113 से कम हो जाएगी।

बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे
कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने शनिवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगी और वह अपने दम पर सत्ता में आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के हित के लिए उनके पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। यतींद्र सिद्धारमैया ने कहा, बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे…कर्नाटक के हित में, मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper