कियारा आडवाणी ने मनोरंजन इंडस्ट्री में संतुलन की अपेक्षाओं और अपनी सीख पर समझ के बारे में बात की

हाल ही में एक कार्यक्रम में, सिनेमाई उत्कृष्टता की प्रतीक कियारा आडवाणी ने अपनी समझ और बुद्धिमत्ता से मंच की शोभा बढ़ाई। गहन चर्चाओं में शामिल होकर, उन्होंने निडर होकर मार्मिक विषयों को उठाया, जिससे दर्शक मंत्रमुग्ध और प्रेरित हुए।

उन्होंने जिन विषयों को संबोधित किया उनमें से एक सदियों पुराना प्रश्न था: “क्या महिलाओं को यह सब मिल सकता है?” कियारा ने अपनी विशिष्ट स्पष्टवादिता के साथ कहा, “इसमें बहुत मेहनत लगती है, इस तथ्य को न भूलें कि इसमें पुरुष से भी उतनी ही मेहनत लगती है और मुझे लगता है कि अंतर यह है कि महिलाओं से हमेशा अधिक पूछा जाता है, उनसे अधिक अपेक्षाएं होती हैं।” महिलाएं, चाहे वह गृहिणी हो…उन पर अधिक दबाव होता है। वे कभी किसी पुरुष से यह नहीं पूछतीं। यह अच्छा है कि हम यह बातचीत कर रहे हैं, अगली बार जब आपके सामने कोई पुरुष बैठा हो तो मुझे अच्छा लगेगा कि आप ऐसा करें। उससे यह प्रश्न पूछें।”इसके अलावा, कियारा ने मनोरंजन इंडस्ट्री में अपनी यात्रा से प्राप्त अमूल्य सबक साझा किए। उन्होंने “डर पर विश्वास रखें, नापसंद किए जाने का साहस रखें, अस्वीकृतियों को व्यक्तिगत रूप से न लें, बाहरी मान्यता की तलाश न करें, बेशक रचनात्मक आलोचना करें लेकिन दोनों के बीच अंतर करना जानें, अपनी आंतरिक आवाज़ सुनें जिसे हम अक्सर भूल जाते हैं क्योंकि हमारे चारों ओर इतना शोर है कि हम नहीं जानते कि इसे कैसे दूर किया जाए, लेकिन जब आपको खुद पर भरोसा होता है तो आप उस सारे शोर को दूर करने की क्षमता रखते हैं जो आपके वहां पहुंचने में बाधा बन सकता है जहां आप होना चाहते हैं।”

कियारा आडवाणी का स्टारडम तक पहुंचना उनके अटूट समर्पण और अद्वितीय प्रतिभा का प्रमाण है। प्रतिष्ठित भूमिकाएँ निभाने से लेकर अपनी शानदार उपस्थिति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने तक, वह भारतीय सिनेमा में सफलता के मापदंडों को फिर से परिभाषित करती रही हैं।

गुजरते समय के साथ, उनकी आगामी प्रोजेक्ट्स के लिए उत्सुकता बढ़ती जा रही है, जिनमें बहुप्रतीक्षित “गेम चेंजर” और “डॉन 3” शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper