किस्मत वालों की हथेली में होती है ये रेखा, कुबेर की कृपा से खूब बरसता है पैसा

हस्तरेखा शास्त्र व्यक्ति के हाथ में मौजूद रेखाओं की व्याख्या कर उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में बताता है. व्यक्ति के हाथ में बहुत-सी रेखाएं होती हैं, इसमें भाग्य रेखा, जीवन रेखा, धन रेखा और कई प्रकार की रेखाएं होती हैं, जो समय-समय पर व्यक्ति के जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में दर्शाती हैं. आज हम जानेंगे हाथों में मौजूद शनि रेखा के बारे में.

व्यक्ति के हाथ में शनि रेखा उसके भाग्यशाली होने का प्रतीक है. ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के हाथों में शनि रेखा स्पष्ट और बिना टूटी या बिना कटी होती है, वे लोग जीवन में खूब नाम कमाते हैं. हथेली में शनि रेखा होने पर व्यक्ति किस्मत का धनी होता है. जीवन में उसे किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता. शनि देव उसपर हमेशा मेहरबान रहते हैं. आइए जानते हैं क्या कहती है हाथों की शनि रेखा.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ में शनि रेखा हाथ के मध्य भाग से शुरू होती है और शनि पर्वत तक जाती है. हथेली में शनि पर्वत मधय्मा उंगली के नीचे वाला स्थान होता है. शनि रेखा को लेकर कहा जाता है कि ये जितनी स्पष्ट और बिना कटी-पटी होगी, व्यक्ति उतनी ही धन-दौलत कमाता है. जीवन में तरक्की करता है.

अगर किसी व्यक्ति की कलाई के ऊपर भाग से शनि रेखा या भाग्य रेखा निकलर बिना कटे हुए शनि पर्वत तक जा रही है, तो ये बहुत ही शुभ फलदायी होती है. ऐसे व्यक्ति भाग्यशाली होते हैं और भाग्य का साथ मिलता है. इतना ही नहीं, इनके पास भरपूर धन-दौलत होती है. जिन लोगों के हाथ में शनि रेखा होती है ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी होती है. बहुत कम उम्र में ही ऊंचाईयों पर पहुंच जाते हैं. ये लगो बहुत ही मेहनती और ईमानदार होते हैं. मनी माइंडेड होने के कारण ये लोग खूब पैसा कमाते हैं. साथ ही, इन्हें समाज में भी खूब मान-सम्मान मिलता है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार शनि रेखा हाथ में कई अन्य स्थानों से भी निकलती है. बता दें कि गुरु पर्वत से निकलकर शनि पर्वत पर पहुंचने वाली रेखा भी शनि रेखा ही कहलाती है. अगर किसी के हाथ में ऐसी रेखा है तो ऐसा व्यक्ति उम्र के साथ अमीर होता जाता है. लेकिन ये लोग अपने पैसे का इस्तेमाल कम ही कर पाते हैं. इनकी संतान ही इनके पैसों का उपभोग करती है. ये लोग दानी किस्म के होते हैं. लाइफ में खूब दान करते हैं.

जीवन रेशा से निकलकर शनि पर्वत तक जाने वाली रेखा व्यक्ति को अच्छा फल प्रदान करती है. ऐसे लोग मेहनत से सफलता हासिल करते हैं. लेकिन ये रेखा कटी-फटी नहीं होनी चाहिए. ऐसे लोगों पर शनि देव मेहरबान होते हैं और इन्हें मेहनती और कर्मठ बनाते हैं. अपनी मेहनत के दम पर बड़े कारोबारी बनते हैं. कार्यों को समय पर करना इन्हें पसंद होता है. इतना ही नहीं, इन्हें लग्जरी लाइफ जीना पसंद होता है. अपने मंहगे शौक को पूरा करने के लिए ये खूब मेहनत करते हैं और सफलता हासिल करते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper