कोंडागांव में स्कूल टॉयलेट के बाहर गंदगी की सजा, हेडमास्टर समेत 3 टीचर सस्पेंड, सफाईकर्मी बर्खास्त

कोंडागांव: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में स्कूल के टॉयलेट के बाहर गंदगी मिलने पर 8वीं की 25 छात्राओं के हाथ गर्म तेल से जला दिए गए। इसके चलते बच्चों के हाथों पर फफोले पड़ गए हैं। आरोप है कि शिक्षकों ने बच्चों को एक-दूसरे के हाथ पर गर्म तेल डालने के लिए मजबूर किया। जांच के बाद हेडमास्टर जोहरी मरकाम समेत तीन शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, एक सफाईकर्मी को बर्खास्त किया गया है।

आए दिन प्रदेश के किसी न किसी क्षेत्र से स्कूल बढ़ते बच्चों के साथ बदसलूकी की खबर आते ही रहती है, तजा मामला छत्तीसगढ़ के कोंडागांव से आया है जहां टॉयलेट गन्दा होने पर 20 छात्रों के हाथों में हरम तेल डाल दिया गया. इस मामले का उजागर होते ही प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. और स्कूल के प्रिंसिपल के साथ तीन टीचरों को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

पूरा मामला:
दरअसल मामला, कोंडागांव के माकड़ी विकासखंड के केरावाही माध्यमिक स्कूल की है। जहां शौचालय गंदा रहने पर माध्यमिक स्कूल की कुछ छात्राओं ने गुरुवार को 20 बच्चों के हाथों पर खौलता तेल डाल दिया। जिसके चलते पांच छात्राओं डिंपल दास, जामिला, मंजू, दीपिका व भूमिका के हाथों में छाले व फफोले पड़ गए।

प्रधान पाठक सहित 2 टीचर निलंबित:
इस मामले के सामने आने के बाद जिला कलेक्टर दीपक सोनी ने जिला शिक्षा अधिकारी को जाँच के निर्देश दिए जिसके बाद पाया गया कि घटना स्थल पर प्रधान पाठक जोहरी मरकाम, शिक्षक एलबी पूनम ठाकुर व शिक्षक मिताली वर्मा सहित सफाईकर्मी व रसोइया उपस्थित थे। और जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रिंसिपल और दो टीचरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper