क्या आपके हाथ में भी है ये रेखा, ये रेखा बताती है कितने भाग्यशाली हैं आप, ऐसे करें चेक…

नई दिल्‍ली: कौन व्‍यक्ति कितना भाग्‍यशाली है, वह अपने जीवन में कितना सफल होगा इस बारे में हस्तरेखा शास्‍त्र से आसानी से काफी कुछ पता चल जाता है. रेखाओं की खास स्थिति, आकृतियां, निशान इस बारे में ढेर सारी जानकारियां देते हैं. आज हम जानते हैं कि मणिबंध यानी कि कलाई के पास की रेखाओं से भी कैसे जाना जा सकता कि व्‍यक्ति कितना भाग्‍यशाली है.

मणिबंध की रेखा से जानें अपनी किस्‍मत

-मणिबंध रेखा का खंडित होना सेहत संबंधी परेशानियां होने का संकेत देता है. यदि ये रेखा महिला के हाथ में खंडित हो तो उसे प्रसव के समय मुश्किलें हो सकती हैं.

– मणिबंध में 2 रेखाएं हों और दूसरी रेखा स्‍पष्‍ट हो तो व्‍यक्ति 50 से 55 साल तक अच्‍छी सेहत का आनंद लेता है. इस उम्र के बाद भी उसे कोई बड़ी बीमारी हो जाए तो भी जान को खतरा नहीं होता है.

– मणिबंध में आमतौर पर 2 या 3 रेखाएं ही होती है. जिन लोगों के हाथ में चौथी रेखा होती है वे बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. उन्‍हें धन के साथ-साथ समाज में मान-सम्‍मान भी मिलता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper