गैंगस्टर सिंडिकेट मामले में देश भर में 50 से ज्यादा ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

नई दिल्ली । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) गैंगस्टर सिंडिकेट मामले में लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी नरेश सेठी के ठिकानों समेत देश भर में 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीमें मंगलवार तड़के करीब चार बजे हरियाणा के झज्जर स्थित सेठी के घर पहुंचीं।

एक सूत्र ने कहा, “डीएसपी स्तर के एक अधिकारी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस ने छापेमारी के दौरान हमारी मदद की। हमने बैंक डिटेल्स की जांच की और सेठी की अवैध संपत्तियों के बारे में जानकारी हासिल की। इसके अलावा, हमने उनके परिवार से भी इस बारे में पूछताछ की।”

सेठी हत्या, फिरौती और कई अन्य जघन्य अपराधों में शामिल है। वर्तमान में वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। वह लॉरेंस बिश्नोई से खास साथियों में से एक था।
उन्होंने कहा, “हमने गैंगस्टरों, आतंकवादियों और मादक पदार्थो के डीलरों के बीच गहरे होते जा रहे कनेक्शन को खत्म करने का फैसला किया है।”

यह मामला हत्याओं समेत विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में आपराधिक गिरोहों की संलिप्तता से संबंधित है, ताकि लोगों को अपने आपराधिक सिंडिकेट और गतिविधियों को चलाने और बढ़ावा देने के लिए पैसे वसूलने के लिए दहशत फैलायी जा सके। ये गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे।

शुरुआत में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आठ अगस्त को आठ आरोपियों और कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बाद में जांच एनआईए को सौंप दी गई। एनआईए ने कहा है कि भारत और विदेशों में स्थित गिरोहों ने दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची थी। मामले में आगे की जांच जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper