घर में इस पौधे को लगाने से बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा, धन के साथ गुड लक की भी होगी एंट्री

 


नई दिल्ली। वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जो बहुत ही चमत्कारी होते हैं और इन पौधों पर कई देवी-देवताओं की कृपा बरसती है. इन पौधों को घर में लगाते ही पैसा चुंबक की तरह खींचा चला आता है. इन्हें लगाते ही व्यक्ति की किस्मत भी बदल जाती है.

पौधों से दूर होता है घर का वास्तु दोष
वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ पौधे घर का वास्तु दोष दूर करने में सहायक होते हैं. साथ ही, घर की नकारात्मकता को दूर करके सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाने में भी मददगार साबित होते हैं. ये पौधे व्यक्ति की धन-संपत्ति का कारक बनते हैं.

मां लक्ष्मी को प्रिय है ये पौधा
ऐसे ही एक पौधे की बात हम कर रहे हैं, जो लक्ष्मी जी को बेहद प्रिय है. लक्ष्मणा पौधा मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है और उन्हें प्रसन्न करने के लिए इसे घर में लगाया जाता है. इसे घर में लगाने से आमदनी के नए रास्ते खुलते हैं और आमद में बढ़ोतरी होती है. साथ ही, ये पौधे घर में वास्तु दोष दूर करने में भी सहायक होते हैं.

इन नामों से भी जानते हैं इसे
वास्तु शास्त्र में लक्ष्मणा पौधे का विशेष महत्व बताया गया है. बता दें कि लक्ष्मणा पौधे को कई जगहों पर गुमा नाम से भी जाना जाता है. वहीं, आयुर्वेद में इसे लक्ष्मणा बूटी का नाम दिया गया है. इस पर सफेद रंग के फूल आते हैं, जो कि देखने में बहुत ही सुंदर लगते हैं. सफेद रंग मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है.

धन को करता है आकर्षित
वास्तु शास्त्र में इस पौधे को धन को आकर्षित करने वाला पौधा माना गया है. मान्यता है कि ये पौधा जहां भी लगाते हैं वहां मां लक्ष्मी स्वंय वास करती हैं. उस घर में धन के साथ-साथ गुड लक का भी आगमन होता है. घर में इस पौधे को लगाते ही परिवार के सदस्यों की तरक्की शुरू हो जाती है.

चुंबक की तरह खींचा आता है पैसा
लक्ष्मणा पौधा घर में लगाते ही खुशहाली छा जाती है और मां लक्ष्मी का वास होता है. इतना ही नहीं, पैसा चुंबक की तरह खींचा चला आता है. व्यक्ति के दिन पलट जाते हैं. तिजोरी धन से भरी रहती है और मां लक्ष्मी की कृपा बरसती रहती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper