जलेगी तेरे बाप की… हनुमान के डायलॉग्स पर भड़के लोग, बोले- भगवान से डरो

आदिपुरुष रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर लोगों के रिऐक्शंस वायरल होने लगे हैं। फिल्म देखने वाले इसकी अच्छाइयां और बुराइयां गिनवा रहे हैं। हनुमान के डायलॉग्स को लेकर जबरदस्त ट्रोलिंग हो रही है। रावण के वीएफएक्स का मजाक उड़ रहा है। वहीं कुछ मजेदार ट्वीट्स भी हैं। बहुत से व्यूअर्स ने यह भी लिखा है कि ओम राउत की फिल्म देखकर मानंद सागर के लिए सम्मान बढ़ गया। कुछ दर्शक ऐसे भी हैं जो कई कमियों को नजर अंदाज करते हुए थिएटर में रामकथा को एंजॉय कर रहे हैं।

प्रभास और कृति सेनन स्टारर आदिपुरुष को धमाकेदार ओपनिंग मिली है। आंध्र और तेलंगाना में सुबह 4 बजे के शोज थे। दर्शक सुबह से सिनेमाघरों में डटे हैं। बाकी जगहों पर भी कई लोग बैक टु बैक आदिपुरुष फिल्म देखने का दावा करने वाले ट्वीट्स कर रहे हैं। इस बीच फिल्म देख चुके लोगों के कुछ ट्वीट्स ने सबका ध्यान खींचा है।

दर्शकों की सबसे ज्यादा नाराजगी हनुमानजी के डायलॉग्स पर दिखाई दे रही है। एक यूजर ने ट्वीट किया है, बजरंगबली डायलॉग: कपड़ा तेरे बाप का। तेल तरे बाप का। आग भी तेरे बाप की। तो जलेगी भी तेरे बाप की। ऐसे चीप डायलॉग लिखे गए हैं और उम्मीद की जा रही है कि हमारा यूथ ये रामायण देखे। इस पर एक यूजर ने कमेंट किया है कि ऐसे में हनुमानजी के लिए सीट भी रिजर्व कर दी। वो ऐसे डायलॉग्स सुनने आएंगे। बॉलीवुडवालों भगवान से तो डरो।

एक और कमेंट है, आदिपुरुष में इंटरवल इतना बुरा होने की उम्मीद नहीं थी। डायलॉग्स बहुत ही भयानक लिखे गए हैं। हनुमान की पूछ जलाने के बाद बंदा बोलता है, क्यों तेरी जली ना? हनुमान- अभी तेरे बाप की जलेगी। लंका में हर कोई ऐसा लग रहा है जैसे सबके पास 2023 का मॉडर्न नाई था।

एक यूजर ने लिखा है, आदिपुरुष के विजुअल्स देखने के बाद रामानंद सागर के लिए मेरा सम्मान 100 गुना बढ़ गया है। 26 साल पहले बिना किसी टेक्नॉलजी और सीमित संसाधनों में उन्होंने ऐसा मैजिक क्रिएट किया, जिसकी बराबरी आज तक कोई नहीं कर पा रहा।

प्रभास का मूछ वाला लुक भी कई लोगों को पसंद नहीं आया। इसकी तुलना पुरानी फिल्मों और सीरियल के रावण से की गई है। वीएफएक्स को लेकर भी नेगेटिव कमेंट्स दिख रहे हैं। खासतौर पर रावण के दस सिर वाला सीन काफी ट्रोल हो रहा है।

वहीं हनुमान के सीन्स की कई लोगों ने तारीफ की है। बजरंगबली का राम से मिलन, लंका दहन, बैकग्राउंड म्यूजिक वगैरह की तारीफ की जा रही है। वहीं एक दर्शक ने लिखा है, कुछ फिल्मों को जज नहीं किया जाना चाहिए बल्कि तारीफ की जानी चाहिए। स्क्रीनप्ले, म्यूजिक अच्छा होने के साथ इसमें कई रोंगटे खड़े करने वाले सीन्स हैं। वीएफएक्स अधपका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper