उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी ने तीन दिवसीय जनपदीय स्काउट गाइड रैली का किया उद्घाटन

 

बरेली, 07 दिसम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल तीन दिवसीय जनपदीय स्काउट गाइड रैली का उद्घाटन बिशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान में दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया।

जिलाधिकारी ने जनपद के 36 माध्यमिक एवं बेसिक विद्यालयों से आए स्काउट गाइड को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को आपसी सदभाव के साथ रहते हुए देश को समर्पित होकर निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने का संदेश दिया। उन्होंने बिशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान में ध्वजारोहण किया और स्कूली स्काउट गाइड्स द्वारा मार्चपास्ट भी किया गया, जिलाधिकारी द्वारा मार्च पास्ट की सलामी ली गयी।

जिलाधिकारी ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि नियमित शिक्षण के साथ- साथ समाज सेवा और आपदा के समय सहायता करने के लिए स्काउटिंग प्रशिक्षण को विद्यार्थी जीवन के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि स्काउट गाइड हमेशा कम संसाधनों में उत्कृष्ट से अति उत्कृष्ट कार्य करता है, स्काउट भावना के साथ स्काउट हमेशा शासन प्रशासन की समस्त गतिविधियों में अपना सहयोग देने का कार्य करता है जो अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में ही यदि छात्र/छात्राओं में सेवा भाव के संस्कार आ जाएं तो एक बेहतर समाज का निर्माण होता है और शिक्षा प्राप्ति का उद्देश्य पूर्ण हो जाता है। स्कूली बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी।

इस अवसर पर माध्यमिक एवं बेसिक विद्यालयों से आए स्काउट गाइड के कैडेट्स, छात्र/छात्राओं सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper