जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ की परिचयात्मक बैठक

बरेली, 07 अक्टूबर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल देर शाम जनपद के समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त अधिकारियों से एक-एक कर परिचय प्राप्त किया।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोई भी फाइल उनके समक्ष प्रस्तुत की जाये तो फाइल में नाम, पदनाम व हस्ताक्षर अनिवार्य रूप से होने चाहिये। प्रायः देखा जाता है कि अधिकारीगण मात्र पदनाम के साथ हस्ताक्षर कर देते हैं ऐसा नहीं होना चाहिये।
उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधानों के विरूद्ध बहुत शिकायतें आ रही जिसको संज्ञान में लेते हुये जनपद के समस्त विकासखंड में एक समिति गठित की गई है जो प्राप्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण करेंगी जो अधिकारी इसमें लगाये गये हैं वह निष्पक्षता के साथ समयान्तर्गत जांचों को संपादित कर रिपोर्ट दें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अधिकारीगण कोर्ट केस के मामलों को संज्ञान में लेते हुये उचित पैरवी कर समयान्तर्गत में मामलों को निपटाये, जिससे कार्य प्रभावित ना हो। प्रायः ऐसे कारणों से कार्य लम्बित रह जाते हैं। अतः इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आईजीआरएस की शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण व समयान्तर्गत निस्तारण किया जाये कोई भी शिकायत डिफाल्टर की श्रेणी में ना आये। उन्होंने कहा कि देहात क्षेत्रों की सबसे ज्यादा शिकायतें प्राप्त होती हैं सम्बंधित अधिकारी जाकर प्राप्त शिकायत का निस्तारण करें। माह सितम्बर में जितनी भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं उन गांवों/मोहल्लों में सम्बंधित तहसील व विकास खण्ड अधिकारी निरीक्षण कर शिकायतों का निस्तारण करायें। उन्होंने कहा जिस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें प्राप्त हो रही वह विभाग विशेष रूप से क्षेत्रों में जाकर स्थिति को देखें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी(वित्त/राजस्व) संतोष बहादुर सिंह, नगर मजिस्ट्रेट रेनू सिंह, वनाधिकारी समीर कुमार, परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवंत सिंह, पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper