जी0ई0सी0 मैदान में मिलेट्स रेसीपी विकास एवं जागरूकता कार्यक्रम 22 व 23 दिसम्बर को

रायबरेली, 19 दिसम्बर । जिलाधिकारी हर्षिता माथुर के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश मिलेट्स पुनरोद्वार कार्यक्रम के अंतर्गत 22 व 23 दिसम्बर 2023 को पूर्वाहन 10 बजे, राजकीय इंटर कॉलेज मैदान रायबरेली में मिलेट रेसीपी विकास एवं उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव ने इस संबंध में सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने विभाग से संबंधित क्रियाकलापों एवं शासन द्वारा अनुमन्य सुविधाओं की जानकारी, प्रदर्शनी/स्टाल के माध्यम से मेले में भाग लेने वाले कृषकों को दी जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से कृषकों को खाद्य एवं पोषण सुरक्षा हेतु मिलेट्स/पौष्टिक अनाज के उपभोग के प्रति जागरूक किया जाना है, जिसमें समस्त विभागों के प्रगतिशील कृषकों की भागीदारी तथा जनपद के समस्त कृषक उत्पादक संगठनों (एफ0पी0ओ0) के सदस्यों की प्रतिभागिता सुनिश्चित करायी जानी है। अभिहित अधिकारी, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा कृषि विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर मिलेट्स से संबंधित उत्पाद का अधिक से अधिक स्टॉल कार्यक्रम में लगवाया जाना सुनिश्चित करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper