जोरदार भूकंप के बीच खबर पढ़ता रहा पाकिस्तान का एंकर, तेजी से हिलते रहे टीवी और मेज, भाग रहे थे पीछे के लोग

बीते मंगलवार की रात को पूरे उत्तर भारत के अलावा पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. यहां रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 दर्ज की गई. यहां भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है जबकि 100 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. यहां भूकंप के बाद कई वीडियो सामने आए जिनमें से एक पेशावर के पश्तो भाषा के लोकल टीवी चैनल Mahshriq TV का था. यहां भूकंप की खबर लाइव सुना रहे एंकर को इतने तेज झटके महसूस हुए की कैमरे में वह और उसके आस पास सब कुछ हिलता हुआ रिकॉर्ड हुआ और टीवी पर देखा गया.

वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहा है कि एंकर खबर के पढ़ रहा है और इसी बीच वह और उसके पीछे का पूरा न्यूज रूम तेज झटकों के साथ हिलता दिख रहा है. इसमें खास बात यह है कि इतने जोरदार झटकों के बावजूद एंकर बिना रुके या घबराहट जाहिर किए न्यूज को पढ़ता जा रहा है. इस वीडियो में लोग एंकर से संयम और बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं. भूकंप के बाद से ही एंकर का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

पाकिस्तान के लाहौर, इस्लामाबाद रावलपिंडी, क्वेटा, पेशावार, कोहाट, लक्की मरवात सहित देश के अन्य हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. देश के कई हिस्सों में भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादर पटेल ने अस्पतालों में इमरजेंसी अलर्ट घोषित कर दिया. पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके इतने जबरदस्त थे कि लोग दहशत में सड़कों पर निकल आए. पेशावर, स्वाबी, लोधरान, डीजी खान, बहावलपुर, कोहाट, टोबा टेक सिंह, नौशेरा और खानेवाल में आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए.

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, राजधानी दिल्ली सहित भारत और अफगानिस्तान के कई हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र था. बता दें कि भारत, पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, तजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन और किर्गिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper