झारखंड सरकार दे रही रोजगार का अवसर, इस योजना में करें ऑनलाइन आवेदन

रांची: मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना (cm rojgar srijan yojana jharkhand) के तहत वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग झारखंड ने इस संबंध में सूचना जारी कर दी है। इसके तहत आरक्षित वर्ग (एससी, एसटी, अल्पसंख्यक, पिछड़ा वर्ग) के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

हालांकि, यह भी कहा गया है कि आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। ऐसे में सभी जिलों के जिला कल्याण पदाधिकारी के स्तर से कहा गया है कि रोजगार सृजन योजना (cm rojgar srijan yojana jharkhand) के लिए योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन ही आवेदन करें। इसके लिए वेबसाइट www.cmegp.jharkhand.gov.in की मदद लेनी होगी। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला कल्याण कार्यालय, संबंधित बीडीओ, संबंधित प्रखंड कल्याण पदाधिकारी से संपर्क किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने राज्य में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना (cm rojgar srijan yojana jharkhand) शुरू की है। इस योजना के जरिए युवाओं को 25 लाख रुपये तक का लोन दिया जा रहा है। इसमें अनुदान राशि भी शामिल है। इस योजना के तहत अब तक पांच हजार से अधिक युवाओं के बीच 77 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ऋण के रूप में वितरित की जा चुकी है. सरकार का फोकस खासकर आरक्षित वर्ग के युवाओं को इसके जरिए आत्मनिर्भर बनाने पर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper