ठाकुर रोशन सिंह संघटक राजकीय महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन

शाहजहाँपुर , 30 अगस्त । ठाकुर रोशन सिंह संघटक राजकीय महाविद्यालय नवादा दरोबस्त कटरा शाहजहांपुर में आजादी का अमृत महोत्सव में “मेरी माटी मेरा देश” के अंतर्गत महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉॅ अनुज सक्सेना ने प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर नवादा दरोबस्त गांव के लिए रवाना किया। इस प्रभात फेरी में महाविद्यालय के छात्र-छात्रा एवं सहायक आचार्य सम्मिलित हुए। तिरंगा यात्रा के कार्यक्रम प्रभारी डा. मोना यादव ने कार्यकर्म के उद्देश्य पर चर्चा की।

इसके साथ ही राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर महाविद्यालय में बालक वर्ग हेतु धीमी साइकिल रेस तथा बालिकाओं हेतु साइकिल रेस का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अनुज सक्सेना ने अपने संबोधन में खेल कूद को विद्यार्थियों के शारीरिक एवम मानसिक विकास के लिए आवश्यक बताया। खेल प्रतियोगिताओं का संचालन शारीरिक शिक्षा के सहायक आचार्य डॉ महिपाल सिंह ने किया। साइकिल रेस प्रतियोगिता में छात्रों में लखन ने प्रथम, रंजीत ने द्वितीय एवं भानु प्रताप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। छात्राओं में किरण ने प्रथम, अंजू देवी ने द्वितीय और शानू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर डॉ श्रवण कुमार सिंह, डॉ अशोक कुमार, डॉ मोना यादव, डॉ मोहित कुमार गुप्ता, डॉ सुरेंद्र गंगवार, मानवेंद्र सिंह डॉ जुल्फिकार अली, डॉ बुद्ध प्रिय सिद्धार्थ आदि मौजूद रहे।
कार्यक्रम के सफल आयोजन पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ के. पी. सिंह तथा कुलसचिव कृष्ण कुमार यादव ने सराहना की।

शाहजहाँपुर से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper