दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 लोगों की जलकर मौत

मुंबई: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर इलाके में रविवार तड़के बड़ा हादसा हो गया। यहां हाथ के दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग जाने से कम से कम 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत से फैक्ट्री में लगी आग को बुझाया। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में आग तड़के 2.15 मिनट पर लगी थी। फैक्ट्री के अंदर से 6 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अग्निशमन अधिकारी मोहन मुंगसे ने बताया, “हमें सुबह 2:15 बजे एक कॉल मिली थी। जब हम घटना स्थल पर पहुंचे, तो पूरी फैक्ट्री में आग लग चुकी थी। स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि छह लोग अंदर फंसे हुए हैं। हमारे अधिकारी अंदर गए और छह लोगों के शव बरामद किए गए हैं।”

इससे पहले, स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि इमारत के अंदर कम से कम पांच कर्मचारी फंसे हुए थे। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बाद में आग की घटना में छह लोगों की मौत की पुष्टि की है। मजदूरों ने बताया कि जब आग लगी तो कंपनी बंद थी और वे सो रहे थे। स्थानीय लोगों ने फंसे हुए चार श्रमिकों की पहचान भुल्ला शेख (65), कौसर शेख (26), इकबाल शेख (26) और मगरूफ शेख (25) के रूप में की है। मजदूरों ने बताया कि रात में कंपनी बंद थी और जब आग लगी तो वे सो रहे थे। उन्होंने कहा, “जब आग लगी तो इमारत के अंदर 10-15 लोग थे। कुछ लोग भागने में कामयाब रहे, लेकिन अन्य अभी भी अंदर फंस गए।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper