दही के ये चार पैक फेस पर लायेंगे निखार, स्कीन हो जाएगी क्लीन और क्लीयर

नोएडा: जैसे जैसे मौसम बदल रहा है वैसे वैसे आपको अपनी त्वचा पर उसका असर दिखने लगता है । कभी तेज बारिश तो कभी धूप आपकी स्कीन को नुकसान पहुंचाते हैं। स्क्रीन में टैनिंग और अनइवन टोन के कारण साबित होने लगते हैं । ऐसे में स्क्रीन को क्लीन और क्लियर रखने में बहुत सारी चीज़ें मदद करती हैं। गुड बैक्टीरिया और लैक्टिक एसिड से भरपूर दही डार्क स्किन और सनबर्न जैसी समस्याओं से बचाता है । जानते हैं कुछ आसान फेस पैक जो आपकी त्वचा को हेल्दी रखते हैं और डार्कनेस को दूर रखेंगे ।

दही और शहद फेसपैक करेगा क्लीन

स्क्रीन का मॉइश्चराइजर करने के लिए चेहरे को गर्दन की स्कीम से डार्कनेस को दूर करने के लिए शहर भी यदि फायदेमंद साबित होता है । इसे तैयार करने के लिए दो चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दे । फिर पानी से धो लें इससे स्क्रीन क्लीन बनी जाती है और त्वचा का लचिरापन भी बना रहता है।

दही और बेसन

स्किन टाइटनिंग के लिए बेसन और दही का मिश्रण बहुत ही ज्यादा लाभदायक है । इसमें कुछ बूंदे गुलाब जल की डाल दें । इस मिश्रण को गर्दन के नीचे और पूरे चेहरे पर लगाने से स्क्रीन को ओपन पोर्स की समस्या हल होने लगती है।

दही और ओट्स करेंगे ऑयल को दूर

स्क्रीन को नमीयुक्त रखने के लिए दही और ओट्स को मिलाकर चेहरे पर लगाए इसमें एक चम्मच ओट्स के पाउडर को दो चम्मच दही के साथ मिक्स कर ले । अब इस मिश्रण को 10 से 15 मिनट चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें इससे स्क्रीन पर जमा अतिरिक्त तेल और डेड स्किन सेल्स आपके चेहरे से दूर हो जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper